Asian Games 2023,Mens Cricket: अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को परास्त किया, अब भारत के साथ होगा फाइनल मुकाबला

AFG vs PAK: Asian Games 2023 के Men’s Cricket इवेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया है। अब अफगानिस्तान की टीम का सामना फाइनल मुकाबले में भारत से होगा।

ALSO READ : Google Pixel Watch 2 अब  एप्पल वॉच 8 को देगी टक्कर, जानिए कैसे, और क्या है इसकी खासियत

Asian Games 2023

अफगानिस्तान  (AFG) और पाकिस्तान (PAK) के बीच हुए पुरुष क्रिकेट सेमीफाइनल मुकाबले में एक बड़ा अबला हुआ है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंच गया है। अब फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना करेगा, जिन्होंने बांग्लादेश को हराया था और पहले ही फाइनल के लिए अपनी जगह बना ली थी।

इस सेमीफाइनल मैच में चीन के हांगझू में, अफगान कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने औसत शुरुआत की, लेकिन बाद में विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया। एक समय पर, पाकिस्तान का स्कोर 6.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन था, लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी बल्लेबाजों की गिरावट शुरू हो गई। नतीजा यह था कि पाकिस्तानी टीम का स्कोर 18 ओवर में मात्र 115 रन पर ऑलआउट हो गया। पाकिस्तान के 6 बल्लेबाजों ने दहाई का अंक भी नहीं छू सके, और सबसे अधिक रन ओमर युसूफ (24) ने बनाए।

गुलबदीन ने दिखाई कप्तानी पारी (Asian Games 2023)

गुलबदीन ने खेली कप्तानी पारी 116 रन के लक्ष्य के खिलाफ, अफगानिस्तान ने शुरुआत में ठीक से नहीं खेली। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने पहले ही अफगान बल्लेबाजों को मौका नहीं दिया और कसी हुई गेंदबाजी के बाद, अफगानिस्तान ने तीन विकेट खो दिए। नूर अली जादरान (39) और अफसर जजई (13) ने कुछ देर के लिए मैच को बचाया। लेकिन जब ये दो बल्लेबाज भी पैविलियन लौट गए, तो हार का डर अफगानिस्तान पर चढ़ गया। एक समय पर अफगान टीम को 35 गेंद पर 32 रन की आवश्यकता थी और केवल 4 विकेट बचे थे। इसी समय, गुलबदीन ने अपनी कप्तानी पारी खेलकर 19 गेंद पर 26 रन बनाए और अफगानिस्तान को 4 विकेट से जीत दिलाई। अफगानिस्तान ने 18वें ओवर में ही लक्ष्य पूरा किया। इस जीत के साथ, अफगानिस्तान ने एशियन गेम्स में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले फाइनल के मंसूबों को और भी तेजी से बढ़ा दिया है। अब 7 अक्टूबर को Asian Games 2023 में भारत और अफगानिस्तान गोल्ड मेडल मैच में मुकाबले में उभरेंगे।

तो दोस्तों  Asian Games 2023 में अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हार का मुह दिखा दिया है | अब भारत के साथ होगा फाइनल मुकाबला | आपको क्या लगता है कोनसी टीम जीतेगी comments  में जरुर बताये |

Leave a Comment