Best Cryptocurrency: क्रिप्टो करेंसी में इस साल हुई 300 फीसदी  से ज्यादा वृद्धि,  बिटकॉइन हुआ डबल

Best Cryptocurrency 2023: क्रिप्टोकरेंसी के लिए साल 2023 बेहतरीन  साबित हुआ है. बिटकॉइन के साथ कई क्रिप्टोकरेंसी की कीमत साल 2023 में तेजी से बढ़ी हैं….

2023 में, क्रिप्टोकरेंसी के दुनिया में एक शानदार वापसी का साल साबित हुआ है। कुछ समय के लिए गिरावट का सामना करने के बाद, 2023 में कई क्रिप्टोकरेंसी ने अपनी बढ़ती मूल्यों के साथ धमाल मचाया, जबकि कुछ क्रिप्टोकरेंसी के मूल्यों में 300 फीसदी से भी ज्यादा की रफ्तार दिखाई दी। इस साल, प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की मूल्य दोगुनी से भी अधिक हो गई है, इससे क्रिप्टोकरेंसी के नए दिनों की शुरुआत का संकेत मिलता है।

बुरी खबरों के बावजूद भी हुई वृद्धि ( Best Cryptocurrency 2023)

2023 की बात करते हैं, तो क्रिप्टोकरेंसी के दुनिया में एक बड़ी घटना सैम बैंकमैन फ्रायड के साम्राज्य के ढाल चढ़ने का था. साल के दौरान, फ्रायड की एफटीएक्स पूरी तरह से बर्बाद हो गई और अलमेडा रिसर्च दिवालिया हो गई. सैम बैंकमैन के खिलाफ कई मुकदमे चल रहे हैं, और एक समय पर उनका नाम दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल था. वहीं, 2023 के दौरान, कई क्रिप्टो एक्सचेंज सहित कई क्रिप्टो जगत की कंपनियां बंद हो गईं.

2023 में हुई 340 फीसदी की तेजी

यह बेहद आश्चर्यजनक है कि सैम बैंकमैन के साथ जुड़ी एक क्रिप्टोकरेंसी ने 2023 में एक शानदार सफलता प्राप्त की है। फ्रायड से जुड़ी क्रिप्टोकरेंसी सोलाना एसओएल टोकन की मूल्य में 2023 में लगभग 340 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की है। वर्तमान में सोलाना एसओएल टोकन की मूल्य 41 डॉलर पर पहुंच गई है। इसके बराबर, मार्केट वैल्यू के हिसाब से, इस साल बिटकॉइन (Best Cryptocurrency) की मूल्यों में करीब 115 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

एक महीने में दोगुना  हुआ भाव

इस साल, क्रिप्टोकरेंसी (Best Cryptocurrency) जगत में सोलाना (Solana) नामक टोकन ने सबसे बड़ी धड़कन दिखाई है। पिछले 30 दिनों में ही इस टोकन की मूल्य में लगभग दोगुना वृद्धि दर्ज की गई है। अक्टूबर में खासकर, इसकी मूल्य में तेजी की गई और करीब 80% की वृद्धि दर्ज की गई। हालांकि, हाल ही में एम्सटर्डम में सोलाना पर आधारित ब्रेकपॉइंट कॉन्फ्रेंस का आयोजन हुआ, जिसमें फायरडांसर नेटवर्क की टेस्टिंग की घोषणा की गई। इसके बाद, एक महीने के दौरान सोलाना की मूल्य में तेज वृद्धि में इसका महत्वपूर्ण योगदान माना जा सकता है।

8 डॉलर तक गिर गया था भाव

सोलाना की चर्चा करते समय, हम देखते हैं कि पिछले साल दिसंबर में इसका मूल्य 8 डॉलर तक गिर गया था। तब से इसके मूल्य में लगभग 500 फीसदी की तेजी आई है। वर्तमान में यह क्रिप्टोकरेंसी 14 महीनों के उच्चतम स्तर पर है। इस तरह, सोलाना एसओएल ने हाल के महीनों में बिटकॉइन, इथेरियम और अन्य सभी क्रिप्टोकरेंसियों (Best Cryptocurrency ) को बड़े मार्जिन से प्रभावित कर पीछे छोड़ दिया  है।

ALSO READ : Train Ticket Booking: इस दिवाली-छठ के अवसर पर ट्रेन टिकट बुकिंग के लिए अपनाएं यह ख़ास तरीका, तुरंत मिलेगा कंफर्म टिकट !

Leave a Comment