IPO Listings: आज के शेयर बाजार में 3 कंपनियों की एंट्री ने निवेशकों को दिलाया सबसे ज्यादा मुनाफा, जानिए कौन सी हैं कंपनियाँ

IPO Listings : आज, यानी 27 दिसंबर 2023 को, शेयर मार्केट में तीन कंपनियों के स्टॉक्स लिस्ट होंगे। नए साल के आखिरी कारोबारी हफ्ते में इन कंपनियों के शेयर्स की बाजार में सूचीबद्धि की जा रही है। इस साल के अंत में निवेशकों के लिए एक शानदार मौका है अगर वे शेयर मार्केट में निवेश करने का विचार कर रहे हैं। इस रिपोर्ट में हम जानेंगे कि इन तीनों कंपनियों के स्टॉक्स की कीमतें क्या हैं और इनमें किसी बदलाव की संकेत मिल रही हैं। निवेशकों के लिए इस बार का आखिरी हफ्ता एक रोमांचक और रिवाजी भरा साबित हो सकता है।

IPO Listings News Today आज, 27 दिसंबर 2023 (बुधवार), शेयर मार्केट में 3 कंपनियों का शेयर लिस्ट हो गया है। इनमें Happy Forgings, Mufti, और कंपनी शामिल हैं, जो बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुए हैं। इस रिपोर्ट से पता चलता है कि निवेशकों को इन कंपनियों के शेयर से कितना लाभ हुआ है।

हैप्पी फोर्जिंग्स स्टॉक प्राइस

ऑटो कंपोनेंट निर्माता कंपनी, हैप्पी फोर्जिंग्स लिमिटेड (Happy Forgings), ने आज अपने शेयरों को बाजार में सूचीबद्ध करते हुए लगभग 18 प्रतिशत की प्रीमियम के साथ धमाकेदार प्रदर्शन किया। कंपनी के शेयर का निर्गम मूल्य 850 रुपये था, जिसने बीएसई पर 17.79 प्रतिशत की छलांग के साथ 1,001.25 रुपये पर अपनी शुरुआत की।

 शेयर मूल्य ने और भी बढ़कर 20.75 प्रतिशत के साथ 1,026.45 रुपये पर पहुंच गया। यह उच्चतम स्तरों को छूने के साथ एनएसई पर भी 17.64 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,000 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। आज सुबह के दौरान कंपनी का बाजार मूल्यांकन 9,374.33 करोड़ रुपये रहा, और पिछले हफ्ते गुरुवार को कंपनी का आईपीओ 82.04 फीसदी सब्सक्राइब हुआ, जिसमें निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई।

मुफ्ती शेयर की कीमत ( IPO Listings)

मुफ्ती के पेरेंट कंपनी, क्रेडो ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड, ने अपने शेयर्स को बीएसई में लिस्ट किया है। आज सुबह, कंपनी के शेयर्स ने एक हल्की शुरुआत की और इसके बाद में एक मामूली बढ़ोतरी हुई। कंपनी के स्टॉक का मूल्य 280 रुपये के निर्गम मूल्य के करीब लगभग 1 प्रतिशत बढ़कर सूचीबद्ध हुआ। बीएसई पर, स्टॉक ने आज का इश्यू प्राइस से 0.71 फीसदी ऊपर 282 रुपये पर शुरुआत की और इसके बाद यह 6.71 फीसदी उछलकर 298.80 रुपये पर पहुंचा। एनएसई पर, स्टॉक ने 0.83 प्रतिशत की बढ़त के साथ 282.35 रुपये पर खुला। सुबह के कारोबार के दौरान कंपनी का बाजार मूल्यांकन 1,834.21 करोड़ रुपये था और कंपनी के आईपीओ को आखिरी दिन 51.85 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

आरबीजेड ज्वैलर्स स्टॉक प्राइस

आज, आरबीजेड ज्वैलर्स (RBZ Jewellers) का शेयर बाजार में लिस्ट हो गया है। कंपनी ने अपने शेयर्स को स्पष्ट स्तर पर लिस्ट किया है, जिसका मूल्य 100 रुपये प्रति शेयर है। इसे लिस्ट करते समय, शेयर का निर्गम मूल्य भी 100 रुपये प्रति शेयर( IPO Listings) था। इससे स्पष्ट है कि निवेशकों को इस लिस्टिंग से कोई अतिरिक्त लाभ प्राप्त नहीं हुआ है।

ALSO READ : Poco X6 5G सीरीज जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें कैमरा और प्रोसेसर की खास बातें

Leave a Comment