Jio Financial Services in 2023: लिस्टिंग के बाद पहली बार, 668 करोड़ रुपये के मुनाफा के साथ, 101% की बढ़ोतरी के साथ तिमाही नतीजे घोषित किए गए

Jio Financial Services Q2 Results: 2023 के जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज से Jio Financial Services को डिमर्ज करने की प्रक्रिया पूरी हुई थी।

Jio Financial Services

Jio Financial Services की फिनटेक कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज पर 21 अगस्त, 2023 को लिस्ट होने के बाद देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी के पहले तिमाही के नतीजों का ऐलान किया है। जिनके मुताबिक, वित्त वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही (जुलाई से सितंबर) में कंपनी के मुनाफे में पिछले तिमाही के मुकाबले 101 फीसदी का वृद्धि दर्ज की गई है। इस तिमाही में कंपनी ने 668 करोड़ रुपये का मुनाफा प्राप्त किया है।

Jio Financial Services के परिचालन में एक उच्च वृद्धि के साथ 608 करोड़ रुपए की कमाई हो रही है, जिसमें 47 फीसदी का वृद्धि दर्ज की गई है। यह कंपनी को कुल 186 करोड़ रुपए के ब्याज से आय प्राप्त हुआ है। अप्रैल से जून के तिमाही में, कंपनी को ब्याज से 202 करोड़ रुपए की मुनाफा हुआ था। सितंबर के तिमाही में, कंपनी को कुल 668.18 करोड़ रुपए का नेट लाभ प्राप्त हुआ है, जो पिछले तिमाही में 331.92 करोड़ रुपए था। इसके अलावा, कंपनी को डिविडेंड से कुल 217 करोड़ रुपए की आय हुई है, जबकि पिछले तिमाही में कोई डिविडेंड से आय नहीं थी। जुलाई से सितंबर के तिमाही के दौरान कंपनी के कुल खर्च ने 71.43 करोड़ रुपए तक पहुंचा है, जो पिछले तिमाही में 53.81 करोड़ रुपए था।

विद्यमं एक्सचेंज के प्राधिकृत फाइलिंग में, Jio Financial Services ने 16 अक्टूबर 2023 से ए आर गणेश को ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया है। इससे पहले, ए आर गणेश ने आईसीआईआई बैंक में चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर के तौर पर कार्य किया था, जहां उन्होंने साइबर सिक्योरिटी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इसी साल, जुलाई 2023 में, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया और अपने वित्तीय सेवाओं को अलग करने का फैसला किया। इस अलगाव के परिणामस्वरूप, रिलायंस इंडस्ट्रीज के सभी निवेशकों को उनके रिलायंस के शेयरों की बजाय Jio Financial Services के स्टॉक में निवेश करने का मौका मिला। आज के वित्तीय बाजार के अंत में,

Jio Financial Services के स्टॉक में 0.11 फीसदी की वृद्धि के साथ 224.80 रुपये पर बंद हुआ।

ALSO READ : Part Time Jobs: पढ़ाई के साथ करे ये आसान जॉब्स, जेब खर्चा निकालना होगा बिलकुल आसान, जानिए बेस्ट ऑप्शन

Leave a Comment