Poco X6 5G सीरीज जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें कैमरा और प्रोसेसर की खास बातें

Poco X6 5G series:  पोको ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन X6 सीरीज को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी की है। कंपनी के इंडिया हेड, हिमांशु टंडन ने इस खुशखबरी को एक पोस्ट के माध्यम से साझा किया है।

पोको ने चीनी स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में भारत में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी की है। कंपनी के इंडियन हेड, हिमांशु टंडन ने इसकी जानकारी एक पोस्ट में साझा की है। उन्होंने एक्स पोस्ट में “एक्स” सीरीज को टीज करते हुए लिखा है कि नया गिफ्ट जल्द ही लॉन्च होगा। लीक्स के अनुसार, पोको जनवरी में Poco X6 5G सीरीज को पेश कर सकती है, जिसमें Poco X6 5G और Poco X6 5G Pro शामिल हो सकते हैं।

मिल सकते हैं ये स्पेक्स 

Poco X6 5G सीरीज के तहत कंपनी ने दो नए फोन लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिनमें Poco X6 5G और Poco X6 5G Pro शामिल हैं. इन दोनों मॉडल्स में, बेस मॉडल की कीमत प्रो मॉडल से कम होगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, Poco X6 का बेस मॉडल Redmi Note 13 Pro का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है, जबकि प्रो मॉडल Redmi K70e का रिब्रांडेड वर्जन हो सकता है.

इस रिपोर्ट के अनुसार, Poco X6 5G में 6.67 इंच की अमोलेड डिस्प्ले होगी जिसमें 120Hz की रिफ्रेश रेट होगी. स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 SoC, LPDDR5 रैम, और UFS 3.1 स्टोरेज की संभावना है. फोटोग्राफी के लिए, इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप हो सकता है जिसमें 64MP का मेन कैमरा, 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा, और 2MP का तीसरा कैमरा हो सकता है.

मायस्मार्टप्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, Poco X6 5G Pro स्मार्टफोन को NBTC, BIS, और FCC जैसी सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है, और इसे जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन को भारत के साथ-साथ अन्य विश्वभर के बाजारों में भी उपलब्ध किया जाएगा. प्रो मॉडल में MediaTek Dimensity 8300 Ultra SoC और 8/256GB और 12/512GB स्टोरेज ऑप्शन की संभावना है, और लीक्स के मुताबिक, इसमें 200MP का कैमरा भी हो सकता है.

कितनी होगी कीमत? (Poco X6 5G)

रेडमी ने चीन में अपना नया फोन Redmi K70e लॉन्च किया है जिसकी कीमत लगभग 23,000 रुपये है। उम्मीद है कि इसका प्रो मॉडल भारत में भी लॉन्च हो सकता है और उसकी कीमत भी इसी रेंज में हो सकती है। जनवरी में, पोको के अलावा वनप्लस 12 सीरीज, गैलेक्सी S24 सीरीज, और रेडमी नोट 13 प्रो 5G सीरीज भी लॉन्च होने वाली हैं। वनप्लस 12 में ट्रिपल कैमरा सेटअप और 64MP का टेलीफोटो लेंस होने की संभावना है। इसमें क्वालकॉम की नवीनतम चिपसेट भी हो सकती है।

ALSO READ : AI Voice Scam: आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से होने वाले स्कैम से कैसे बचें, जानें क्या है एआई वॉयस फ्रॉड और इससे किस तरह होगा बचाव 

Leave a Comment