Royal Enfield Upcoming Bikes: 2024 में रॉयल एनफील्ड कई शानदार बाइक्स लाने वाली है, आप किसे खरीदना पसंद करेंगे?

Royal Enfield Upcoming Bikes: रॉयल एनफील्ड ने इस साल घरेलू बाजार में अपनी कई नई बाइक्स लाने का इरादा किया है। इसका मतलब है कि उन्होंने अपने उपभोक्ताओं के लिए कुछ नया और रोमांचक पेश करने का निर्णय लिया है। यदि आप एक नई बाइक की तलाश में हैं, तो इस साल रॉयल एनफील्ड का संगठन आपके लिए कुछ खास प्रस्तुत कर सकता है।

Royal Enfield Upcoming Bikes 2024: रॉयल एनफील्ड ने अपने उत्कृष्ट पोर्टफोलियो को और बढ़ाने के लिए 2024 में एक नई उत्कृष्टता भरी पेशकश के साथ तैयारी की है। इसमें हाल ही में लॉन्च की गई सुपर मेटियोर 650, नई बुलेट 350, और ताजगी से भरी हिमालयन 450 शामिल हैं। इस साल, इसके अतिरिक्त, कई नई बाइक्स का लॉन्च होने की उम्मीद है, जिनके बारे में हम आगे आर्टिकल में बताएंगे |

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

इस नए बाइक के लॉन्च के साथ, इस कंपनी ने अपनी 650cc लाइनअप को और बढ़ाने का निर्णय लिया है, जिसमें इंटरसेप्टर, कॉन्टिनेंटल जीटी, और कॉन्टिनेंटल जीटी जैसी प्रीमियम बाइक्स शामिल होंगी। पिछले महीने, मोटोवर्स में प्रस्तुत हुई शॉटगन 650 में 649cc का एयर/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन है, जिसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

नया 450cc रोडस्टर (Royal Enfield Upcoming Bikes)

इस वर्ष, रॉयल एनफील्ड की नई रोडस्टर का आगाज हो सकता है, जिसे हिमालयन 450 के प्लेटफॉर्म पर आधारित किया गया है। इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। नये रोडस्टर को ट्रायम्फ स्पीड 400 के सीधे मुकाबले की उम्मीद है, जिसमें 452cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड DOHC चार-वाल्व इंजन हो सकता है। इसका पावर आउटपुट 40 hp और 40 Nm के आस-पास हो सकता है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350

चेन्नई आधारित एक मैन्युफैक्चरर ने बताया है कि उनकी ओर से एक नई 350 सीसी जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित बॉबर-स्टाइल बाइक लॉन्च (Royal Enfield Upcoming Bikes) होने की तैयारी है, जिसकी उम्मीद है कि इस साल के आखिर तक होगी। इस नई बाइक को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है और इसमें सिंगल सीट और एक पिलियन सीट कॉन्फ़िगरेशन का विकल्प है।

 टेस्ट मॉडल वर्जन में क्लासिक 350 के साथ कई समानताएं हैं, लेकिन प्रोडक्शन मॉडल में आदर्श बदलाव हो सकता है। बॉबर 350 की उम्मीद है कि यह 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आ सकती है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 20.2 hp पॉवर और 27 Nm टॉर्क उत्पन्न करेगा।

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650

कंपनी अभी अपने आने वाले रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650 की टेस्टिंग कर रही है, जिसमें इंटरसेप्टर 650 सीसी पर बेस किया जा सकता है. इसमें ब्लॉक-पैटर्न टायर, अधिक ग्राउंड क्लियरेंस, और लंबी व्हीलबेस जैसी नई विशेषताएं हो सकती हैं. (Royal Enfield Upcoming Bikes)

इसमें कुछ खास बदलाव शामिल हो सकते हैं, जैसे कि 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर स्पोक व्हील, उपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, और एक विशेष टू-इन-वन एग्जॉस्ट सिस्टम. इसके अलावा, बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग, रिब्ड-पैटर्न सीट, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, और बेहतर ऑफ-रोड क्षमता के लिए एक लंबा हैंडलबार शामिल हो सकता है. स्क्रैम्बलर 650 में इंटरसेप्टर के समान 649 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन हो सकता है

ALSO READ : Kia Ray EV अपने आकर्षक लुक्स और गजब के फीचर्स से Tata ओर MG को देंगी टक्कर, कीमत आपको करेंगी हैरान !

Leave a Comment