Who is Ankit Baiyanpuria: ’75 डे हार्ड चैलेंज’ को पूरा करने वाले फिटनेस आइकॉन ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्वच्छता अभियान में भाग लिया

स्वच्छ भारत मिशन: सोशल मीडिया पर प्रमुख Ankit Baiyanpuria के विशेष चर्चा में उनके देसी वर्कआउट और पीएम मोदी के साथ वीडियो का माहौल |

Ankit Baiyanpuria: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वे फिटनेस आइकॉन अंकित बैयनपुरिया के साथ दिखाई देते हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है, जहां दोनों मिलकर एक साथ झाड़ू लगा रहे हैं। क्या आपको पता है, फिटनेस आइकॉन Ankit Baiyanpuria के बारे में?

ALSO READ : Types Of ATM: जानिए विभिन्न प्रकार के एटीएम और उनके उपयोग

75 डे-हार्ड चैलेंज की खास बातें

Ankit Baiyanpuria एक प्रमुख फिटनेस गुरु हैं, जिनका जन्म हरियाणा में हुआ था। वे फिटनेस के शौकीन हैं और अपने देसी वर्कआउट के लिए प्रसिद्ध हैं। हाल ही में, उन्होंने 75 डे हार्ड चैलेंज को बड़े धूमधाम से पूरा किया, जो मानसिक स्वास्थ्य और आत्म-नियम पर केंद्रित था। इस दौरान, उनके वर्कआउट के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

उन्होंने इस चैलेंज को अमेरिकी उद्यमी एंडी फ्रिसेला से प्रेरित के रूप में शुरू किया था। उन्होंने आईएएनएस से कहा कि फिटनेस शोध के दौरान उन्हें एंडी फ्रिसेला के ’75 डे हार्ड चैलेंज’ का वीडियो मिला, और उन्होंने इसे अपने व्यक्तिगत व्यायाम प्रोग्राम में शामिल करने का निर्णय लिया।

Ankit Baiyanpuria ने ’75 डे हार्ड चैलेंज’ के पांच नियमों को साझा किया है:

  1. चार लीटर पानी पीना
  2. 45-45 मिनट के दो बाहरी व्यायाम करना
  3. डाइट का पालन करना (No alcohol )
  • बिना छल के खाना (No cheat meal )
  • गैर-कथात्मक किताब के दस पृष्ठ पढ़ना

देसी पहलवान भी रह चुके हैं  Ankit Baiyanpuria

देशी पहलवान Ankit Baiyanpuria ने अपनी अनोखी कहानी का नाम बदल दिया है। वह एक देसी पहलवान है, लेकिन उनके पिता किसान हैं और मां एक गृहिणी हैं। कोरोना महामारी के समय, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर मजेदार वीडियोस शेयर करते थे, लेकिन कोरोना के बाद, उन्होंने फिटनेस के क्षेत्र में कदम रखा।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स (यूट्यूब और इंस्टाग्राम) पर अपनी फिटनेस यात्रा को साझा किया और उनके फॉलोअर्स काफी तेजी से बढ़ गए। इंस्टाग्राम पर, सिर्फ 28 दिनों में उनके फॉलोअर्स एक मिलियन से बढ़कर 3.7 मिलियन हो गए।

 Ankit Baiyanpuria ने महसूस किया कि यह उनके लिए अद्वितीय है और कहा, “मैं इस बात से हैरान हूं कि केवल एक महीने से भी कम समय में 2.7 मिलियन फॉलोअर्स बढ़ गए हैं।

वे नहीं सिर्फ़ शारीरिक स्वास्थ्य की परवाह करते हैं, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को भी मानते हैं। उनका संदेश है कि मानसिक स्वास्थ्य केवल आध्यात्मिकता से आता है और इसके लिए भगवद् गीता की पढ़ाई और ध्यान करने का प्रयास करें। इस संदेश के साथ, वे स्वच्छता अभियान के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ श्रमदान किया |

तो दोस्तों Ankit Baiyanpuria से जुडी यह जानकारी आपको कैसी कगी ? क्या आप पहले से Ankit Baiyanpuria को जानते थे ? comments में जरुर बताये |

Leave a Comment